0

iPhone SE 3 बन सकता है आपका पसंदीदा आईफोन, अपडेटेड डिजाइन के साथ साउंड फिंगरप्रेंट सेंसर मिलेगा

Share
iphone-se-3-to-come-with-updated-design-and-side-mounted-fingerprint-sensor

पिछले साल लॉन्च हुआ iPhone SE 2020 पहली बार आईफोन खरीदने वाले उपभोक्ताओं के लिए एक अच्छा विकल्प था क्योंकि इसकी कीमत काफी कम थी। वही फोन में पावरफुल हार्डवेयर के कारण ये फोन अन्य महंगे आईफोन मॉडल की तरह काफी कुछ करने में सक्षम था। (iPhone SE 3)

कम कीमत में एप्पल का एक्सपीरियंस एवं पावरफुल होने के बावजूद फोन का डिजाइन कॉपी आउटडेटेड था। इसके कारण कई उपभोक्ताओ ने नए फोन को खरीदने का विचार छोड़ दिया। दरअसल, फोन का डिजाइन बिलकुल iPhone 8 की तरह था।

अगर इसके सक्सेसर यानी iPhone SE 3 की बात करें तो यह स्मार्टफोन अगले साल के शुरुआत में लांच किया जा सकता है। फोन से जुड़ी कुछ जानकारी सामने आई है जिसके अनुसार फोन में iPhone XR की तरह डिजाइन देखने को मिलेगा। वहीं फोन में फ्रंट की तरफ टच आईडी के बजाय साइड माइंडेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद होगा।

ये भी पढ़िए : Oppo K9s स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, 1 घंटे से भी कम समय में हो जाएगा चार्ज

iPhone SE 3 में मिलने वाले कुछ संभावित फीचर्स की बात करें तो iPhone XR के फ्रंट डिजाइन के साथ साथ फोन की डिस्प्ले भी XR की तरह ही होगी यानी कि iPhone SE 3 में एलसीडी डिस्पले देखने को मिलेगी। फोन में एप्पल का सबसे पावरफुल प्रोसेसर A15 Bionic प्रोसेसर देखने को मिलेगा। साथ ही फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ भी आएगा।

ऐसा पहली बार होगा कि एप्पल साइड माउन्टेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। ये स्मार्टफोन एक किफायती मॉडल होगा इसलिए फोन में एप्पल के महंगे आईफोन मॉडल की तरह फेस आईडी नहीं दी जाएगी और डिजाइन अपडेटेड होने के कारण फ्रंट पर टच आईडी भी मौजूद नहीं होगी। यही कारण है कि एप्पल साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट के साथ पहली बार अपना आईफोन मॉडल लांच कर सकता है।

हमे प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार iPhone SE तीन स्टोरेज विकल्पों के साथ लांच किया जा सकता है। दरअसल, इस फोन में 64GB,128GB और 256GB स्टोरेज के विकल्प देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, अभी एप्पल के दौरान इस स्मार्टफोन के फीचर का स्पष्टीकरण नहीं किया गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि फोन की कीमत भी काफी आकर्षक हो सकती है।