Instagram को पीछे छोड़कर यह चीनी ऐप बनी दुनिया की सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली है

tiktok-becomes-the-most-downloaded-app

tiktok-becomes-the-most-downloaded-app

tiktok-becomes-the-most-downloaded-app

बेहद लोकप्रिय सोशल प्लेटफॉर्म Instagram इन दिनों लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर्स के पास देखने को मिलता है। मॉडर्न एवं लुभावने यूजर इंटरफेस के कारण यूजर्स को इंस्टाग्राम पर समय बिताना काफी पसंद है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि ना केवल Instagram बल्कि Whatsapp और Facebook जैसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क को पीछे छोड़कर एक चीनी ऐप धमाल मचा रही है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं बेहद लोकप्रिय वीडियो मेकिंग एप Tiktok की।

भारत में पूरी तरह से बॉयकॉट करने के बावजूद यह ऐप अन्य देशों में काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है। हाल ही में आई जानकारी के अनुसार Tiktok, इंस्टाग्राम और फेसबुक जैसी बड़ी सोशल मीडिया कंपनियों को पीछे छोड़ कर सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप बन चुकी है।

Sensor Tower’s Store की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस महीने में 57 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है। चीन में इस ऐप को सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है। चीन के बाद यूनाइटेड स्टेट में इस ऐप का क्रेज देखा जा सकता है क्योंकि चीन के बाहर यूनाइटेड स्टेट में ही सबसे ज्यादा इस ऐप को डाउनलोड किया गया है।

Redmi Note 11 स्मार्टफोन सबके होश उड़ा देगा, फोन में मिल सकते है ये धांसू फीचर्स

Tiktok के बाद दूसरा नंबर Instagram का आता है जिसे 56 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है। बताते चलें इस ऐप को सबसे ज्यादा डाउनलोड भारत से ही मिले हैं। तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः फेसबुक और व्हाट्सएप है। इसके बाद नंबर आता है एक और लोकप्रिय मैसेजिंग एप टेलीग्राम का जो इस महीने सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाली ऐप की सूची में पांचवें नंबर पर आती है।