0

Amazon Prime से शेयर कर सकेंगे वीडियो और वेब सीरीज की क्लिप, केवल आईफोन यूजर्स के लिए

Share
amazon-prime-will-let-ios-users-share-clip-from-movies-and-shows

जैसे कि आप जानते हैं दो बड़े स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स (Netflix) ओर अमेजॉन प्राइम (Amazon Prime ) दोनों ही ना तो कोई स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति देते हैं ना ही स्क्रीन रिकॉर्ड करने की अनुमति देते हैं। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार अमेजॉन प्राइम अब अपने आईओएस यूजर को 30 सेकंड की वीडियो क्लिप किसी भी मूवीस या वेब सीरीज में से शेयर करने की अनुमति देगा।

हाल ही में अमेज़न प्राइम ने एक नई फीचर के बारे में अनाउंस किया है जिसका नाम है Share A Clip। इस फीचर की मदद से यूजर अपनी मनचाही मूवी एवं वेब सीरीज में से 30 सेकंड की क्लिप शेयर करके अपने फैमिली और फ्रेंड्स को दिखा सकते हैं।

साथ ही इस क्लिप को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं। हालांकि यहां पर एक गौर करने वाली बात यह है कि यह फीचर केवल कुछ सिलेक्टेड मूवीस और सीरीज पर ही मौजूद होगा जैसे – The Boys,The Wilds आदि। हालांकि, Amazon Prime का कहना है कि जल्द ही और भी मूवीस और सीरीज इस सूची में शामिल किए जाएंगे।

ये भी पढ़िए : Instagram को पीछे छोड़कर यह चीनी ऐप बनी दुनिया की सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली है

जैसा कि हमने पहले भी बताया यह फीचर केवल आईओएस यूजर्स के लिए ही मान्य है और हाल ही में इस इस फीचर को यूएस में रोल आउट कर दिया गया है। जल्द ही भारत में भी इसे रोल आउट कर दिया जाएगा। चलिए हम आपको बता देते हैं कि यह फीचर काम कैसे करेगा ?

मान लीजिए आप अमेजॉन प्राइम पर कोई मूवी या वेब सीरीज देख रहे हैं ऐसे में मूवी देखते वक्त आपको नीचे की तरफ एक Share a Clip का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही आप की मूवी पॉज हो जाएगी और आपके सामने क्लिप खुल जाएगी। इस क्लिप को आप एडिट भी कर सकते हैं।

यूजर क्लिप को आगे पीछे चला सकते हैं ताकि आप अपना मनपसंद कंटेंट क्लिप में कैद कर सके। एडिटिंग करने के बाद आपको शेयरिंग का विकल्प मिलेगा जिसे आप लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम फेसबुक,व्हाट्सएप इत्यादि पर शेयर कर सकते हैं।

जैसा कि हमने पहले भी बताया अभी के लिए अमेजॉन प्राइम (Amazon Prime) कुछ सिलेक्टेड मूवी और सीरीज पर ही फीचर लागू कर रहा है लेकिन अमेज़न का कहना है कि जल्द ही काफी सारे मूवीस या वेब शो पर यह फीचर मौजूद होगा।