0

इंस्टाग्राम लाया नया Private Story Likes फीचर, मैसेजिंग अनुभव होगा और बेहतर

Share
instagram-private-story-likes-feature-to-rollout-soon

बेहद लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफार्म Instagram ने हाल ही में एक नए फीचर को ऐड किया है। हम बात कर रहे हैं Private Story Likes फीचर की। Instagram के  इस फीचर को ऐड करने का मुख्य कारण इंस्टाग्राम के यूजर्स के मैसेजिंग अनुभव को और बेहतर बनाना है।

जैसा कि आप जानते हैं अभी तक इंस्टाग्राम पर यदि कोई यूजर इंस्टाग्राम स्टोरी को लाइक करता है तो इसका नोटिफिकेशन डीएम के जरिए मैसेज में मिलता है। लेकिन इस  नए Private Story Likes फीचर्स की मदद से इसका नोटिफिकेशन यूजर्स को डीएम या मैसेज बॉक्स में नहीं मिलेगा इसका नोटिफिकेशन स्टोरी पर व्यूवर विकल्प में ही देखने को मिलेगा।

आमतौर पर स्टोरी को कितने लोगों ने सीन किया है, यह जानने के लिए व्यूवर नाम के विकल्प पर क्लिक करके पता लगता था। इसी प्रकार जब ये नया फीचर सभी यूजर के पास Instagram में रोल आउट हो जाएगा तब यदि कोई इंस्टाग्राम पर स्टोरी लाइक करता है तो मैसेज में नोटिफिकेशन नहीं आएगा बल्कि व्यूवर लिस्ट पर क्लिक करके ही देखा जा सकेगा कि किसने स्टोरी को लाइक किया है !

ये भी पढ़िए : iOS और एंड्रॉयड स्मार्टफोन को भूल जायेंगे, भारतीय सरकार ला सकती है अपना खुद का OS

हाल ही में इंस्टाग्राम के हेड एडम मौसेरी ने इस फीचर की जानकारी ट्विटर पर एक वीडियो के जरिए सांझा की है। इस फीचर की मदद से यूजर किसी भी अन्य यूजर की इंस्टाग्राम स्टोरी के साथ आसानी से इंगेज हो सकते है। ये उसी तरीके से काम करेगा जिस तरीके से फीड पोस्ट में किसी पोस्ट को हार्ट के बटन पर क्लिक करके लाइक किया जाता है।

स्टोरी को प्राइवेट तरीके से लाइक करने का यह विकल्प यूजर को सेंड मैसेज और पेपर एयरप्लेन वाले आइकन के बीच में देखने को मिलेगा। मौसेरी ने आगे बताया कि इस फीचर की मदद से इंस्टाग्रम स्टोरी लाइक का नोटिफिकेशन यूजर को डीएम थ्रेड में मिलने की बजाए स्टोरी में ही देखने को मिलेगा जिससे यूजर का मैसेजिंग अनुभव बाधित नहीं होगा।