0

5000 mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy A03 हुआ लॉन्च, कीमत बस इतनी

Share
samsung-galaxy-a03-launched-in-india-know-price-and-specification

कोरिया की दिग्गज टेक कंपनी सैमसंग ने हाल ही में भारत में अपना नया किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy A03 स्मार्टफोन की। कम कीमत पर लांच किए गए इस स्मार्टफोन में बढ़िया बैटरी बैकअप और डीसेंट कैमरा सेटअप देखने को मिलता है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो Samsung Galaxy A03 फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। फोन में एक वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले देखने को मिलती है।फोन में एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर 4 GB तक की रैम के साथ देखने को मिलता है। चलिए अब बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस की।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस फोन में 6.5 इंच का HD+ (720×1,600 पिक्सल) इन्फिनिटी-V TFT डिस्प्ले देखने को मिलता है, जिसका एस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 20:9 है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो फोन में यूनिसोक T606 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर 4GB तक की रैम के साथ दिया गया है। Samsung Galaxy A03 स्‍मार्टफोन ‘One UI Core 3.1′ वाले एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर चलता है।

ये भी पढ़िए : Realme Narzo 50 हुआ लॉन्च, 50MP कैमरा और 120Hz की डिस्प्ले मौजूद

कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो जैसा कि हमने पहले भी बताया कि फोन में डुअल रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। यहा प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसके साथ 2MP का डेप्थ कैमरा दिया गया है। इसके साथ एलईडी फ्लैश भी दी गई है। सेल्फी के दीवानी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।

samsung-galaxy-a03-launched-in-india-know-price-and-specification

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात की जाए तो फोन में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे फीचर्स देखने को मिलते है। फोन की एक बड़ी खासियत इसकी बैटरी भी है। दरअसल, फोन में एक बड़ी 5000mAh बैटरी दी गई है। ये फोन दो नैनो सिम स्‍लॉट के साथ आता है।

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो इस फोन की शुरुआती कीमत भारत में ₹10499 रखी गई है इस कीमत पर उपभोक्ताओं को 3GB RAM + 32GB स्टोरेज वैरिएंट देखने को मिलता है। फोन के दूसरे वेरिएंट की कीमत 11,999 रुपये है। इस कीमत पर 4GB + 64GB ऑप्‍शन मिलता है। ये स्मार्टफोन ब्लैक, ब्लू और रेड कलर ऑप्‍शंस में उपलब्ध है। अगर आप इस फोन को खरीदने के इच्छुक हैं तो बता दे इसकी बिक्री सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट, रिटेल स्टोर्स और प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफार्म पर अगले हफ्ते से शुरू होगी।