0

Asus 8Z आज होगा लॉन्च, जानिए एक्सपेक्टीड फीचर्स और कीमत

Share
asus-8z-to-launch-in-india-today

ताइवान की लोकप्रिय टेक कंपनी Asus आज अपना नया बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Asus 8Z स्मार्टफोन की। ये स्मार्टफोन पहले ही ग्लोबल मार्केट में दस्तक दे चुका है। Asus के द्वारा Asus 8Z और Asus 8Z Flip स्मार्टफोन पहले ही लॉन्च किए जा चुके हैं। हालांकि, खबरों की मानें तो भारत में केवल Asus 8Z स्मार्टफोन ही लांच किया जाएगा।

ये स्मार्टफोन आज यानी 28 फरवरी को एक ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। फोन के लॉन्च होने से पहले कुछ एक्सपेक्टेड फीचर्स एवं कीमत की जानकारी सामने आई है जिसके विषय में आज इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं।

मुख्य फीचर्स की बात करें तो असूस का ये स्मार्टफोन एक बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन होने वाला है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन का फ्लैगशिप लेवल का 5G सपोर्ट करने वाला प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। इसके अलावा फोन में 6GB रैम और 8GB रैम के दो विकल्प देखने को मिल सकते हैं।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करे तो फोन में डुअल रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा तो वही फ्रंट में सिंगल सेल्फी शूटर मौजूद होगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि मैन कैमरे के तौर पर आसुस Sony IMX सेंसर का इस्तेमाल कर सकता है।

ये भी पढ़िए : Realme Narzo 50 हुआ लॉन्च, 50MP कैमरा और 120Hz की डिस्प्ले मौजूद

आसुस अपने इस स्मार्टफोन को एक कॉम्पैक्ट स्मार्टफोन बता रहा है। इसलिए फोन में ज्यादा बड़ी डिस्प्ले नहीं होगी। फोन में कॉम्पैक्ट साइज की 6 इंच की डिस्प्ले देखने को मिलेगी जो AMOLED पैनल के साथ आएगी। ये डिस्प्ले हाई रिफ्रेश रेट (120Hz) डिस्प्ले होगी। फोन में एक 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी देखने को मिल सकती है।

इस फोन का टीजर पिछले कुछ दिनों से लोकप्रिय मॉडल मिलिंद सौमेन के द्वारा किया जा रहा है। दरअसल, इस फोन की लॉन्च भारत में पिछले साल अगस्त महीने के आस-पास की जानी थी लेकिन कुछ अंदरूनी कारणों की वजह से लांच को पोस्टपोन कर दिया गया था। अब आखिरकार इस फोन को आज लांच किया जा रहा है फोन की सेल एक्सक्लसिव तौर पर फ्लिपकार्ट के माध्यम से की जाएगी।