0

iPhone SE 2022 लॉन्च होगा 8 मार्च , ये हो सकते है एक्सपेक्टेड फीचर्स

Share
iphone-se-2022-to-launch-on-8-march-here-are-the-expected-features

प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Apple 8 मार्च को भारत मे अपना किफायती स्मार्टफोन iPhone wSE 2022 लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन की चर्चा पिछले काफी समय से है लेकिन हाल ही में कंपनी ने इसकी लॉन्च इवेंट की पुष्टि कर दी है। ये स्मार्टफोन Apple की ओर से एक किफायती 5G स्माटफोन होने वाला है।


ये मॉडल iPhone SE की तीसरी जनरेशन होने वाला है। चलिए अब आपको iPhone SE 2022 में मिलने वाले कुछ संभावित स्पेसिफिकेशंस के बारे में बता देते हैं।

5G – जैसे कि हमने पहले भी बताया iPhone SE 2022 Apple की ओर से लांच किया जाने वाला एक किफायती 5G स्मार्टफोन होने वाला है। ऐसे में जो भी यूजर इस स्मार्टफोन को खरीदते हैं वो ये सुनिश्चित करेंगे कि आने वाले कई वर्षों तक ये स्मार्टफोन फ्यूचर में आने वाली 5G टेक्नोलॉजी को सुपोर्ट करेगा।

पीक पर्फोर्मनस – 8 मार्च को Apple ने जो इवेंट आयोजित की है उसका नाम पीक परफारमेंस रखा है। ऐसे में ये लगभग तय बताया जा रहा है कि अपकमिंग iPhone SE 2022 में एप्पल की अभी तक की सबसे पावरफुल चिपसेट A15 Bionic देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़िए : 5000 mAh बैटरी के साथ Samsung Galaxy A03 हुआ लॉन्च, कीमत बस इतनी


बताते चलें एप्पल के अभी तक के सबसे महंगे स्मार्टफोन, जो कि हाल ही में लांच किया गया था iPhone 13 Pro में भी यही चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में जो यूजर ऑफकमिंग आईफोन एसी 2022 खरीदेंगे उन यूजर को वही पीक परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा जो की लेटेस्ट एवं बेहद महंगे आईफोन 13 सीरीज में है। खबरों के मुताबिक आईफोन एसी 2022 में 3GB या 4GB जीबी रैम देखने को मिल सकती है।

कंपैक्ट डिस्प्ले – अभी तक किफायती स्मार्टफोन के तौर पर आईफोन एसी में 4.7 इंच की डिस्प्ले ही देखने को मिलती रही है। ऐसे में काफी संभावना है कि अपकमिंग iPhone SE 2022 में भी 4.7 इंच का ही डिस्प्ले देखने को मिलेगा। हालांकि कुछ रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि इस नए स्मार्टफोन के साथ एप्पल 5 इंच की डिस्प्ले भी दे सकता है लेकिन इसकी संभावना काफी कम ही है।

कीमत – फोन की लॉन्च से पहले कीमत के विषय में जानकारी देना काफी मुश्किल है लेकिन हमारा अनुमान है कि इस बार भी इस स्मार्टफोन की कीमत साल 2020 में लांच हुए मॉडल के आसपास ही होगी। ऐसे में फोन की कीमत लगभग ₹40000 के ऊपर ही हो सकती है। दरअसल iPhone SE 2020 अमेरिकन मार्केट में लगभग ₹30,000 की कीमत पर लांच किया गया था लेकिन भारत आते आते कई तरह के टैक्स लग जाने के कारण इसकी कीमत काफी बढ़ गई थी। पिछले जेनरेशन फोन की कीमत ₹42500 से शुरू की गई थी ऐसे में इस साल भी इसकी कीमत इसी के आसपास होने की संभावना बताई जा रही है।

फोन से जुड़े कुछ और जानकारी में यह भी बताया जा रहा है कि इस बार 64GB वेरिएंट को बंद करके 128GB और 256GB वेरिएंट ही देखने को मिलेंगे। फोन का बैटरी बैकअप डिसेंट बताया जा रहा है। हालांकि हमेशा की तरह एप्पल बैटरी केपेसिटी डिस्क्लोज नहीं करता है। कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया जा रहा है कि iPhone SE 2022 में पंच होल डिस्पले देखने को मिल सकती है तो वही टच आईडी की भी छुट्टी हो जाएगी। इसके अलावा फोन में डुअल कैमरा सेटअप होने की बात कही जा रही है। लेकिन हमारा अनुमान है कि ये सभी फीचर्स के साथ iPhone SE 2020 के आने की काफी कम संभावना है।

iPhone SE 2022 से जुड़ी सभी लेटेस्ट जानकारी पाने के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए।