0

Lava X2 हुआ लांच, 5000 mAh बैटरी, 6.5 इंच की बड़ी डिस्प्ले, कीमत ₹6999

Share
lava-x2-launched-in-india-know-price-features

देसी स्मार्टफोन कंपनी Lava ने भारत में अपना किफायती स्मार्टफोन Lava X2 लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन काम बजट में एक डीसेंट स्मार्टफोन ढूंढ रहे उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। कीमत के हिसाब से फोन में कुछ आकर्षक फीचर्स देखने को मिलते हैं।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में एक बड़ी एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दी गई है। एक बड़ी 5000 एमएच की बैटरी फोन का हिस्सा है। अच्छी बात है कि फोन में टाइप सी चार्जिंग देखने को मिलती है। आम तौर पर इस कीमत पर काफी कम फोन में टाइप सी चार्जिंग मौजूद होती है क्योंकि अधिकतर फोन में माइक्रो यूएसबी पोर्ट ही दिया जाता है। चलिए बात कर लेते हैफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस की।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस फोन में 6.5-इंच की HD+ IPS डिस्प्ले मिलती है जो वाटरड्रॉप-स्टाइल के साथ आती है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 का है। फोन में मीडियाटेक का एक ऑक्टा कोर प्रोसेसर देखने को मिलता है। हालांकि कंपनी के द्वारा ये पुष्टि नहीं की गई है कि मीडिया का कौन सा प्रोसेसर है ! फोन में 2GB रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है।

ये भी पढ़िए : iPhone SE 2022 लॉन्च होगा 8 मार्च , ये हो सकते है एक्सपेक्टेड फीचर्स

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करे तो 8-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। सेल्फी के दीवानो के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। जैसा कि हमने पहले भी बताया फोन में एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। सिक्योरिटी के लिए फोन में एक फिजिकल रियल फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो Wi-Fi, Bluetooth v5.0, 3.5mm ऑडियो जैक, एक USB Type-C चार्जिंग पोर्ट और OTG सपोर्ट जैसे फीचर्स फोन का हिस्सा है।

Lava X2 स्मार्टफोन की कीमत ₹6999 रखी गई है। हालांकि फोन को 11 मार्च तक खरीदने पर ₹500 की छूट भी दी जाएगी जिसके बाद यह फोन मात्र ₹5499 में खरीदा जा सकेगा। फोन दो रंगों के विकल्प – ब्लू और सियान में उपलब्ध है। इस फोन को ऐमेज़ॉन के साथ-साथ लावा की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीदा जा सकेगा।