0

Poco X4 Pro 5G हुआ लॉन्च, सस्ते 5G फोन का नया विकल्प

Share

Xiaomi के स्वामित्व वाली कंपनी Poco ने हाल ही में भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। हम बात कर रहे हैं Poco X4 Pro 5G स्मार्टफोन की। ये स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च हुए Poco X3 Pro के सक्सेसर के तौर पर लांच किया गया है।


बताते चलें ये स्मार्टफोन 5G स्मार्टफोन है। ऐसे में जो यूजर लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन महंगे होने के कारण नहीं खरीद पा रहे थे उनके लिए ये किफायती विकल्प के तौर पर मार्केट में पेश किया गया है।


मुख्य विशेषताओं की बात करें तो फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ सुपर AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलती है। इसके साथ ही रियर साइड पर तीन कैमरे देखने को मिलते हैं। फोन में सुपर फास्ट चार्जिंग तकनीक भी देखने को मिलती है जो 67W को सपोर्ट करती है।

Poco X4 Pro 5G full specifications

poco-x4-pro-5g-launched-in-india-full-specifications-and-price

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन में 6.67 इंच की फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) सुपर AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलती है जो 20:9 के आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। जैसा कि हमने पहले भी बताया फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट देखने को मिलता है। अगर प्रोसेसर की बात करें तो यहां 8GB तक की रैम विकल्प के साथ Snapdragon 695 प्रोसेसर दिया गया है जिसके साथ Adreno 619 GPU मौजूद है।

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए बताना चाहेंगे फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। यहां मेन कैमरा 64 मेगापिक्सल का है जो दरअसल एक Samsung ISOCELL GW3 सेंसर है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी के दीवानों के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर मौजूद है।


कनेक्टिविटी विकल्प की बात करें तो फोन में लगभग सभी जरूरी फीचर्स मौजूद हैं जैसे 5G, 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, ब्लूटूथ V5.1, GPS/ A-GPS, इन्फ्रारेड (IR) ब्लास्टर, USB टाइप-C, 3.5mm हेडफोन जैक इत्यादि। इसके अलावा फोन में सिक्योरिटी के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

ये भी पढ़िए : 5 मिनट में सारे फोन बिक गए, तगड़ा रिस्पॉन्स मिल रहा इस फोन को


बताते चले फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है जो 67W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। फोन में 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 1 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो ये स्मार्टफोन Android 11 पर बेस्‍ड MIUI 13 पर चलता है।


Poco X4 Pro 5G Price & Availability

poco-x4-pro-5g-launched-in-india-full-specifications-and-price

Poco X4Pro 5G स्मार्टफोन कुल तीन वेरिएंट में आता है। बेस वेरिएंट की कीमत भारत में ₹18999 रखी गई है। इस कीमत पर यूजर्स को 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। दूसरा वेरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसकी कीमत भारतीय बाजार में ₹19999 रखी गई है।

फोन के टॉप वेरिएंट में यूजर्स को 8GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज देखने को मिलती है। इसकी कीमत ₹21999 रखी गई है। यह स्मार्टफोन तीन रंगों के विकल्प में मौजूद है – लेजर ब्लैक, लेजर ब्लू और पोको येलो कलर्स।

उपलब्धता की बात करें तो की सेल 5 अप्रैल से शुरू की जाएगी। इसे 5 अप्रैल से फ्लिपकार्ट के माध्यम से खरीदा जा सकता है। लॉन्च ऑफर के तहत एचडीएफसी बैंक के कार्ड धारकों को एक हजार रुपए का अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जाएगा।