0

WhatsApp आईफोन यूजर्स को दे सकता है एक नया फीचर, काफी समय से इंतजार था इस फीचर का

Share
whatsapp-to-bring-new-feature-to-send-file-upto-2gb-for-ios

बेहद लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप WhatsApp बेहद जल्द ही आईफोन यूजर्स के लिए एक नया फीचर जोड़ सकता है। इस फीचर का न केवल आईफोन यूजर बल्कि एंड्राइड यूजर को भी काफी समय से इंतजार था। फिलहाल शुरुआत में ये फीचर केवल आईफोन यूजर्स को ही दिया जाएगा। इस फीचर के माध्यम से आईफोन यूजर अब व्हाट्सएप पर 2GB तक की बड़ी फाइल भेज सकेंगे।


WABetainfo की एक खबर के मुताबिक WhatsApp 2GB तक की बड़ी फाइल भेजने वाले इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। हालांकि, अभी व्हाट्सएप के द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि कब ये फीचर आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा ? कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही इस फीचर की टेस्टिंग हो जाने के बाद इसे रोल आउट कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़िए : WhatsApp को हिंदी,गुजराती, बंगाली जैसी भाषाओं में इस्तेमाल करने का ये है तरीका !


बताते चलें वैसे तो WhatsApp खासतौर पर भारत में काफी लोकप्रिय है। ऐसे में किसी भी चीज को शेयर करने के लिए अधिकतर व्हाट्सएप का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन फ़िलहाल व्हाट्सएप पर केवल 100MB तक की ही फाइल को ट्रांसफर किया जा सकता है। 2GB तक की फाइल को ट्रांसफर करने वाले इस फीचर के जुड़ जाने के बाद यूजर्स को काफी सहूलियत मिलेगी।


रिपोर्ट की मानें तो 2GB तक की फाइल ट्रांसफर करने वाले इस फीचर की टेस्टिंग फिलहाल अर्जेंटीना में चल रही है। इस टेस्टिंग से जुड़ा एक स्क्रीनशॉट भी हाल ही में सामने आया है। इस स्क्रीनशॉट में यह देखा गया है कि व्हाट्सएप आईफोन यूजर्स को बता रहा है कि अब आप व्हाट्सएप पर 2GB तक के डॉक्यूमेंट को ट्रांसफर कर सकेंगे।

whatsapp-to-bring-new-feature-to-send-file-upto-2gb-for-ios


इतना ही नहीं व्हाट्सएप अन्य और भी रोचक फीचर्स पर कार्य कर रहा है जो विशेष तौर पर यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाएंगे। खबरों के मुताबिक व्हाट्सएप 2GB तक के बड़े डॉक्यूमेंट को ट्रांसफर करने वाले फीचर के साथ-साथ multi-device सपोर्ट के फीचर पर भी काम कर रहा है। इसके माध्यम से यूजर एक व्हाट्सएप अकाउंट को कई डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकेंगे।


इतना ही नहीं दूसरे फीचर का नाम “रिएक्शन” है। इसकी मदद से व्हाट्सएप यूजर किसी यूजर के द्वारा आए मैसेज पर रिएक्ट कर सकते हैं। बिल्कुल उसी तरह से जिस तरह इंस्टाग्राम पर यूजर्स को रिएक्शन देने की आजादी है।