0

71,999 रुपए की कीमत वाला OnePlus 10 Pro हुआ भारत में लॉन्च

Share
oneplus-10-pro-launched-in-india-full-specification-price

फ्लैगशिप स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियों में से एक लोकप्रिय कंपनी OnePlus ने हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 10 Pro लॉन्च कर दिया है। जब से ये स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है इस फोन ने कमाल के स्पेसिफिकेशंस और तगड़ी कीमत की चर्चा हो रही है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में क्वालकॉम का अभी तक का सबसे पावरफुल प्रोसेसर Snapdragon 8 Gen 1 SoC देखने को मिलता है। फोन में बेहद फास्ट चार्जिंग तकनीक दी गई है जो कि 80 वोट के साथ आती है। 12 GB तक की रैम और जबरदस्त डिस्पले जो की 1300 नीट पीक ब्राइटनेस के साथ आती है। चलिए अब इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी फीचर्स की जानकारी डिटेल में जान लेते हैं।

oneplus-10-pro-launched-in-india-full-specification-price

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। वनप्लस 7 प्रो स्माटफोन में 6.7-इंच का QHD+ (1,440×3,216 पिक्सल) कर्व्ड एमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलता है जो कि 1Hz और 120Hz के बीच के डायनमिक रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसका मतलब यह है कि फोन अपने आप डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट सेट करता है। जैसे कि हमने पहले भी बताया ये फोन ऑक्टा-कोर Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ 12 जीबी LPDDR5 रैम तक के विकल्प के साथ आता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है यहां प्राइमरी कैमरा 48-मेगापिक्सल का है जो की एक Sony IMX789 सेंसर है। ये प्राइमरी कैमरा एफ/1.8 अपर्चर के साथ आता है। इसके साथ एक 50-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है जोकि एक एफ/2.2 अपर्चर वाला Samsung ISOCELL JN1 सेंसर है। इसके साथ आखिरी 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो शूटर भी मौजूद है। ये कैमरा सेटअप 3.3x ऑप्टिकल ज़ूम के साथ साथ 24fps पर 8K वीडियो रिकॉर्डिंग भी सपोर्ट करता है।

Poco X4 Pro 5G हुआ लॉन्च, सस्ते 5G फोन का नया विकल्प

सेल्फी के दीवानों के लिए इसमें 32-मेगापिक्सल का एफ/ 2.4 अपर्चर वाला Sony IMX615 सेंसर मौजूद है।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करे तो 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी5.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, NFC और USB Type-C पोर्ट जैसे फीचर्स फोन का हिस्सा है। फ्लैगशिप फोन में लगभग सभी सेंसर मौजूद है जैसे एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैग्नेटोमीटर,प्रॉक्सिमिटी सेंसर इत्यादि। बायोमेट्रिक के लिए फोन में ऑप्टिकल इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

oneplus-10-pro-launched-in-india-full-specification-price

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि ये फोन 80W सुपर फ्लैश चार्ज वायर्ड चार्जिंग के साथ आता है साथ ही 50W वायरलेस फ्लैश चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

कीमत और उपलब्धता की बात करें तो इस स्मार्टफोन की सेल 5 अप्रैल से होगी। इस स्मार्टफोन को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के साथ-साथ अमेजॉन इंडिया से खरीदा जा सकेगा।

OnePlus 10 Pro की शुरुआती कीमत 66,999 रुपये रखी गई है इस कीमत पर यूजर्स को 8GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है। वही फोन के टॉप वेरिएंट 12GB + 256GB स्टोरेज की कीमत 71,999 रुपये है। ये स्मार्टफोन दो रंगो के विकल्प – Emerald Forest और Volcanic Black में उपलब्ध है।