0

Instagram पर आ रहे है ये कमाल के फीचर्स, यूजर एक्सपीरियंस होगा बेहतर

Share
instagram-to-roll-out-couple-of-new-features-soon

बेहद लोकप्रिय फोटो शेयरिंग एप Instagram समय-समय पर कई नए फीचर एड करके यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने का प्रयास करता है। ऐसे ही कुछ नए फीचर्स बेहद जल्दी Instagram पर जुड़ने वाले हैं जो इस Instagram के यूजर्स को और बेहतर अनुभव देंगे।

सबसे पहले फीचर का जिक्र करे तो अब इंस्टाग्राम यूजर फीड स्क्रोल करते वक्त किसी मैसेज का जवाब न्यूज फीड से ही दे सकेंगे। आमतौर पर इंस्टाग्राम फीड को स्क्रोल करते वक्त यदि कोई मैसेज आता है और कोई उसका जवाब देता है तो वो यूजर इंस्टाग्राम फीड को छोड़कर मैसेज बॉक्स में चला जाता है। लेकिन इस नई फीचर की मदद से अब यूजर इंस्टाग्राम की फीड को स्क्रोल करते वक्त ही किसी के भी मैसेज का रिप्लाई दे सकेंगे।

मैसेजिंग फीचर की ही कड़ी में दूसरा फीचर उन यूजर को पसंद आने वाला है जो न्यूजफीड को स्क्रोल करने की बजाए मैसेजिंग का काफी इस्तेमाल करते है। अब इंस्टाग्राम के नए फीचर ऑनलाइन के माध्यम से जिस भी यूजर से बातचीत हो रही है उसके नाम के नीचे ऑनलाइन लिखा आएगा। ये फीचर बिल्कुल WhatsApp की तरह ही काम करेगा। WhatsApp पर भी मैसेज बॉक्स में यूजर के नाम के नीचे ऑनलाइन लिखा आता है। इसके अलावा व्हाट्सएप की तरह ही कोई भी यूजर अपना लास्ट सीन एवं एक्टिव स्टेटस को भी छिपा सकेगा।

Poco X4 Pro 5G हुआ लॉन्च, सस्ते 5G फोन का नया विकल्प

मैसेजिंग की ही कड़ी में तीसरा फीचर साइलेंट मैसेज का होने वाला है। इस फीचर की मदद से यदि आप किसी यूज़र को लेट नाइट कोई मैसेज भेजना चाहते हैं या फिर आप चाहते हैं कि उस मैसेज का नोटिफिकेशन यूजर को ना मिले तो कुछ भी मैसेज टाइप करने से पहले केवल @silent लिखना होगा। ऐसा करने से भेजा गया मैसेज यूजर के पास बिना किसी नोटिफिकेशन के साथ साइलेंटली जायेगा।

एक और नया फीचर जो जल्द इंस्टाग्राम यूजर्स को मिलेगा वो म्यूजिक से जुड़ा है। खबरों के मुताबिक जल्द ही इंस्टाग्राम पर एप्पल म्यूजिक और Spotify का इंटीग्रेशन देखने को मिलेगा। ऐसे में यूजर्स चैट विंडो से ही किसी वीडियो का 30 सेकंड का प्रिव्यू भेज सकेंगे।