0

सस्ता 5G स्मार्टफोन खरीदना है तो आ रहा है JioPhone 5G, कीमत हो सकती है इतनी

Share
jiophone-5g-smartphone-to-launch-soon-in-india

जैसा कि आप जानते हैं आने वाला समय 5G टेक्नोलॉजी का है। ऐसे में अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जो कि 5G टेक्नोलॉजी से लैस हो तो एक बेहद किफायती विकल्प बेहद जल्द मार्केट में आ सकता है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं JioPhone 5G स्मार्टफोन की। हाल ही में इस स्मार्टफोन की कुछ जानकारी सामने आई है।

एंड्रॉयड सेंट्रल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार JioPhone 5G की कीमत की कुछ जानकारी सामने आई है। खबरों के मुताबिक JioPhone 5G स्मार्टफोन की कीमत ₹10000 से ₹12000 की रेंज तक हो सकती है। JioPhone 5G वाले इस स्मार्टफोन पर कुछ अतिरिक्त बेनिफिट भी मौजूद होंगे जिसकी मदद से यूजर इस फोन को कम कीमत में अपना बना सकते हैं। चलिए बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस की।

सबसे पहले बात करते है डिस्प्ले की। फोन में 6.5 इंच एचडी+ (720×1,600 पिक्सल) IPS डिस्प्ले होने की बात कही जा रही है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 होगा। अगर प्रोसेसर की बात करें तो ऑक्टा-कोर Snapdragon 480 प्रोसेसर 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ मौजूद होगा। अच्छी बात यह है कि स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

ये भी पढ़िए : iOS और एंड्रॉयड स्मार्टफोन को भूल जायेंगे, भारतीय सरकार ला सकती है अपना खुद का OS

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करे तो फोन में डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। पीछे की तरफ 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद होगा। सेल्फी के दीवानों के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी इस फोन का हिस्सा होगा।

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो 5G , 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, ब्लूटूथ वी5.1, GPS/ A-GPS/ NavIC इत्यादि फीचर्स इस फोन का हिस्सा होंगे। इसके अलावा साइड-माउंटिड फिंगरप्रिंट सेंसर और टाइप सी पोर्ट भी इस फोन का हिस्सा होंगे। फोन में एक डिसेंट 5,000 एमएएच की बैटरी देखने को मिलेगी जो 18 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी।

अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो बता दे अभी कंपनी के द्वारा फोन की लॉन्च की कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। कुछ खबरों की मानें तो यह स्मार्टफोन गर्मियों के दौरान जून-जुलाई में लॉन्च हो सकता है। स्मार्टफोन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिए।